वहाँ कई की खुराक और खाद्य पदार्थ मदद कर सकते हैं कि हमें लंबे समय तक रहते हैं,
स्वस्थ रहता है. ऐसा ही एक भोजन दही है. कई साल पहले वहाँ
एक लोकप्रिय ब्रांड है कि के लिए एक अमेरिकी टेलीविजन वाणिज्यिक
का कहना है कि दही खाने के लिए एक लंबे जीवन के लिए महत्वपूर्ण था. विज्ञापन
कई रूसी centenarians जो आम में एक बात विशेष रुप से प्रदर्शित -
वे सब आजीवन दही का भक्षण करते थे. ज्यादातर लोगों की प्रतिक्रिया थी
उलझन में, कम से कम कहने के लिए, लेकिन अब वैज्ञानिकों की खोज कर रहे हैं कि वहाँ
सब के बाद में यह सच हो सकता है और दही वास्तव में हमारे साथ मदद कर सकते हैं हमारे
के प्रयास एंटी एजिंग .
दही लैक्टोबैसिलस acidophilus, एक 'दोस्ताना जीवाणु "नहीं है कि
दही में दूध ferments और भी हमारे आंत्र पथ में मौजूद है.
Acidophilus, के रूप में इसे और अधिक सामान्यतः जाना जाता है, न केवल एड्स पाचन लेकिन
खमीर के विकास के जो कारण है की जाँच में मदद के लिए रखना होता है
कई योनि खमीर संक्रमण के. इसके अलावा, acidophilus (जो एक आम है
लोक) उपाय में मदद मिल सकती शरीर से अन्य संक्रमण के रूप में अच्छी तरह से लड़ने के. और,
जो दही की तरह नहीं है के लिए, acidophilus भी रूप में उपलब्ध है
कैप्सूल और granules की.
योनि सूखापन है कि रजोनिवृत्ति में एस्ट्रोजन में गिरावट के साथ
महिलाओं को उन्हें और अधिक खमीर संक्रमण का खतरा बना सकते हैं. इस में मन के साथ,
लांग आईलैंड में यहूदी मेडिकल सेंटर में एक डॉक्टर प्रभावी अध्ययन
योनि खमीर संक्रमण के खिलाफ acidophilus की रास. वह एक साथ महिलाओं था
250g (जी acidophilus के साथ दही के खाने के लिए पुरानी खमीर संक्रमण का इतिहास
) प्रत्येक दिन, संस्कृतियों, और उन्हें गैर - दही का भक्षण करते हैं तुलना में. छह के बाद
महीने महिलाओं को जो दही खा लिया अब तक कम खमीर से संक्रमण था
जो लोग इसे नहीं खाया.
हम उम्र के रूप में, हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करने के लिए, हमें सभी प्रकार के लिए असुरक्षित बना रही है
एक अन्य शोधकर्ता, तो संक्रमण के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में अध्ययन
प्रतिरक्षा प्रणाली पर रहते संस्कृतियों के साथ दही का प्रभाव. उन्होंने पाया कि
जो लोग दही एक दिन के दो 250g डिब्बों खाया उच्च रक्त स्तर पर था
गामा इंटरफेरॉन है, जो शरीर संक्रमण से वार्ड में मदद करता है. इसके अलावा,
जो जीने की संस्कृतियों के साथ दही खाया काफी कम जुकाम और एलर्जी
जो लोग इसे नहीं खाया की तुलना में symptons. यह सब सच में उपयोगी दही बनाता है
हमारे अलावा एंटी एजिंग शस्त्रागार.
लोग अक्सर पूछते हैं कि क्या acidophilus के कैप्सूल के रूप में "जी" खाने के रूप में अच्छा कर रहे हैं
दही. वास्तव में, कैप्सूल और granules एक अधिक शक्तिशाली के रूप में प्रदान करते हैं
acidophilus और, कभी कभी, वे बेहतर कर रहे हैं. विशेष रूप से इसलिए यदि आप एक
खमीर समस्या या एक एंटीबायोटिक है कि के साथ अपने तबाही wreaking है ले रहे हैं
बुरा के साथ साथ बंद अनुकूल जीवाणुओं को मारने के द्वारा पाचन तंत्र. हालांकि,
सामान्य परिस्थितियों में, दही खाने के लिए शायद काफी अच्छा है और में है
इसके अलावा यह कैल्शियम की एक भारी बढ़ावा देने के अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है, जो की जरूरत है
मजबूत हड्डियों और सामान्य रक्तचाप और दिल समारोह के लिए.
सही मात्रा में करने के लिए ले रहे हैं: -
सक्रिय संस्कृतियों के साथ कम वसा दही के दो डिब्बों 250g दैनिक. सुनिश्चित करें
दफ़्ती सक्रिय संस्कृतियों को निर्दिष्ट करता है.
या
दो acidophilus के तीन बार दैनिक कैप्सूल, आधे घंटे पहले या बाद में
भोजन.
या
हौसले से निचोड़ा हुआ रस का 150ml में acidophilus granules के एक पैकेट का मिश्रण
एक या दो बार एक दिन है.
यहाँ आप लंबे जीवन और खुशी की कामना है!
शर्ली एलन
पी एस यदि आप सीधे आपके इनबॉक्स के लिए उपयोगी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, आप सब करने की ज़रूरत है पृष्ठ के शीर्ष पर बॉक्स में अपना नाम और ईमेल पते डाल दिया है.
संबंधित पोस्ट:
- एक महान एंटी एजिंग क्रीम का चयन
- एंटी एजिंग: लंबे समय तक रहने के लिए कैसे तुम सच में अपने जीवन अवधि का विस्तार कर सकते हैं?
- इन महान प्रभावी सामग्री की कोशिश करो - अगर आँखों के wrinkling आप के लिए एक कष्टप्रद मुद्दा बनता जा रहा
- आप अधिकतम स्वास्थ्य कैसे हासिल आप उम्र के रूप में कर सकते हैं?
- दैनिक एंटी एजिंग क्रीम - एंटी एजिंग क्रीम के लिए 5 आवश्यक सामग्री के लिए सफल होने के हैं?











































































एक उत्तर दें छोड़ दो